Sports

नई दिल्लीः युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने भी पोडियम पर जगह बनाते हुए कांस्य जीता। 16 साल के युवा निशानेबाज ने जेएससी शूटिंग रेंज में हुये फाइनल में एशियाई खेलों का रिकार्ड बनाते हुए 240.7 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया और स्वर्ण जीता।

PunjabKesari

भारत के लिए इसी स्पर्धा में दूसरा पदक अभिषेक ने दिलाया। 29 साल के निशानेबाज ने 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता। इस वर्ग का रजत पदक जापान के तोमोयूकी तात्सुदा ने जीता। वह 239.7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। फाइनल में सौरभ काफी समय तक बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर बने रहे थे लेकिन जैसे ही मात्सुदा ने 8.9 का शॉट लगाया सौरभ को मजबूत बढ़त मिल गयी और उनके आखिरी क्षणों में 10.2 के शॉट के साथ वह शीर्ष पर आ गए। 

PunjabKesari

इससे पहले क्वालिफिकेशन राउंड में भी सौरभ ने इतना ही लाजवाब प्रदर्शन किया था और वह 586 के सर्वाधिक स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे थे जबकि अभिषेक ने 580 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। इस स्पर्धा में उतरे दोनों भारतीय निशानेबाजों ने देश के लिये पदक दिलाये।

PunjabKesari