Sports

नई दिल्ली : सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी को हाल में एशियाई चरण के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन का फायदा विश्व रैंकिंग में मिला और वे मंगलवार को जारी रैंकिंग में विश्व की शीर्ष 20 जोड़ियों में शामिल हो गए हैं। सात्विक और अश्विनी टोयोटा थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। 

वह किसी सुपर 1000 विश्व टूर प्रतियोगिता के अंतिम चार में पहुंचने वाली पहली भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी बनी थी। इससे वह 16 पायदान की लंबी छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 19 पर पहुंच गये हैं। इस जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में चान पेंग सून और गोह लियु यिंग की पांचवीं वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी को हराया था। पुरुष युगल में सात्विक और चिराग शेट्टी ने टोयोटा थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर विश्व में अपना 10वां स्थान बरकरार रखा है। अन्य खिलाड़ियों में महिला एकल में विश्व चैंपियन पी वी सिंधू सातवें नंबर पर बनी हुई हैं जबकि साइना नेहवाल एक पायदान ऊपर 19वें नंबर पर पहुंच गयी हैं। 

पुरुष एकल में किदाम्बी श्रीकांत एक पायदान ऊपर 13वें जबकि समीर वर्मा चार पायदान चढ़कर 27वें स्थान पर पहुंच गये हैं। थाईलैंड में पहले टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में बाहर होने और कोविड-19 परीक्षण में पॉजीटिव पाए जाने के बाद दूसरे टूर्नामेंट से हटने के कारण बी साई प्रणीत 17वें स्थान पर खिसक गए। पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान रहे पारुपल्ली कश्यप दो पायदान नीचे 26वें स्थान पर खिसक गए हैं। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला पुरुष युगल में 33 पायदान की छलांग लगाकर 64वें स्थान पर पहुंच गए हैं।