Sports

खेल डैस्क : मुंबई की ओर से रणजी खेल रहे सरफराज खान ने पहले ही मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ शतक जड़ दिया है। पिछले रणजी सेशन में सरफराज ने शतक, दोहरा शतक, तिहरा शतक जड़ा था। अब पहले ही मैच में उन्होंने नाबाद शतक लगाकर अपने इरादे दिखा दिए हैं। सरफराज का यह शतक तब सामने आया है जब मुंबई की टीम महज 44 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। सरफराज ने रहाणे के साथ मिलकर 200 से ज्यादा की पार्टनरशिप की और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।

सरफराज ने 219 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्कों की मदद से 121 रन बनाए। यही नहीं, टेस्ट क्रिकेट में खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे अजिंक्य रहाणे ने भी वापसी करते हुए शतक जड़ा। रहाणे ने भी अपने हाथ खोलते हुए 250गेंदों में 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 108 रन बनाए हैं। टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन हो गया है। 

बता दें कि रणजी के पिछले सीजन में सरफराज के बल्ले से लगातार रन निकले थे। पहले मैच में जहां उन्होंने 8, 71 रन बनाए थे। वहीं दूसरे मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 36 रन निकले थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने नाबाद 301 रन की पारी खेली। सरफराज यही नहीं रुके इससेअगले मैच में उन्होंने नाबाद 226 रन बनाए। फिर 78 और 25 रनों की पारी के बाद उन्होंने 177 रन बनाए। इसके बाद छह, नाबाद 71 और 14 रनों की पारी सामने आई थी। अब सौराष्ट्र के खिलाफ शतक लगाकर सरफराज ने साबित कर दिया कि फस्र्ट क्लास में उनका रिकॉर्ड हमेशा जोरदार ही रहेगा।