Sports

जयपुर : राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने आईपीएल के 2020 के सीजन में तूफान ला दिया है। वह इस सीजन में अब तक दो अर्धशतक लगाने वाले छह खिलाडिय़ों में से एक हैं। राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ भी दो अर्धशतक लगा चुके हैं। लेकिन संजू की खास बात यह है कि उन्होंने अब तक 214.86 की स्ट्राइक रेट भी रन बनाए हैं।

सैमसन के प्रदर्शन के कारण उनके लिए छोटे प्रारूप में भारत के लिए पहली विकेटकीपर पसंद बनने के लिए कॉल बढ़ रही है, लेकिन केरल के 25 वर्षीय बल्लेबाज का कहना है कि वह अभी रॉयल्स के लिए खेलने पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा- मैं टीम इंडिया में शामिल हो सकता हूं या नहीं, लेकिन जिस बात पर मुझे भरोसा है, वह यह है कि मैं अपनी टीम के लिए अच्छा खेल रहा हूं।

सैमसन ने कहा कि मुझे केवल इस बात पर यकीन है कि मैं अच्छी फॉर्म में हूं और अपनी टीम के लिए मैच जीत रहा हूं। मैं अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं और अपना ध्यान आईपीएल पर रखना चाहता हूं। सैमसन ने राजस्थान के शुरुआती मैच में 32 गेंदों में 75 रन बनाए, जिससे उन्हें 216/7 स्कोर बनाने में मदद मिली और दूसरे में उन्होंने 42 गेंदों पर 85 रन बनाए और 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में उनकी मदद की। यह आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल रन चेज था