Sports

मुंबईः युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को फिटनेस के लिए जरूरी यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद भारत ए टीम के इंग्लैंड दौरे से बाहर कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केरल के खिलाड़ी सैमसन का यो यो टेस्ट में स्तर आवश्यक मानकों से कम पाया गया था। उनकी जगह वैकल्पिक खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन रविवार को लंदन के लिए रवाना हुई भारतीय ए टीम में सैमसन को नहीं ले जाया गया है।

इससे पहले सैमसन को भारत ए दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था जो इंग्लैंड लायंस की मेजबानी में त्रिकोणीय सीरीज खेलने उतरेगी। सीरीज की तीसरी टीम वेस्टइंडीज ए है। भारत ए का इंग्लैंड दौरा 22 जून से शुरू होगा। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली भारत ए टीम अपने दौरे में इंग्लैंड ए के खिलाफ 16 से 19 जुलाई तक चार दिवसीय टेस्ट भी खेलेगी। इसके अलावा भारतीय टीम काउंटी टीम के साथ तीन दिवसीय मैच भी खेलेगी।

भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ के पसंदीदा माने जाने वाले सैमसन का हालांकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। राजस्थान रायल्स के लिए उन्होंने तीन अर्धशतकों सहित 441 रन बनाए थे। अपने आईपीएल करियर के 81 मैचों में सैमसन ने 26.67 के औसत से 1867 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ने साथ ही तीन स्टंपिंग और 39 कैच भी लिए है।