Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : युवा भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने जुलाई 2015 में जिम्बावे के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद उन्हें कई बार टीम में तो रखा गया लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। वेस्टइंडीज के साथ हाल ही में खेली गई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी संजू को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। लेकिन इन सब के बावजूद संजू लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं और रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) में एक बार फिर इस क्रिकेटर ने खुद को साबित किया। 

संजू सैमसन रणजी ट्रॉफी में शतक 

sanju samson photo, sanju samson image

केरल के इस क्रिकेटर ने बंगाल के खिलाफ सेंट जेवियर्स कॉलेज ग्राउंड, तिरुवनंतपुरम में रणजी मैच के दौरान टीम की ठूबती नेय्या को किनारे लगाने के लिए शानदार शतकीय पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए केरल की शुरूआत खराब रही और टीम ने सस्ते में अपने ओपनरों पोन्नम राहुल (5) और जलज सक्सेना (9) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद संजू सैमसन की मैदान में उतरे और 111 रन ठोक दिए और फिलहाल वह आउट नहीं हुए हैं। 

संजू सैमसन ने कैसे पूरा किया शतक 

sanju samson photo, sanju samson image

ओपनरों के आउट होने के बाद टीम के कप्तान सचिन बेबी के साथ मिलकर संजू ने पहले तो स्कोर 50 तक पहुंचाया। इसके बाद फार्म में चल रहे रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 138 रनों की पारी खेली। उथप्पा इस दौरान अर्धशतक (50) लगाकर आउट हो गए जबकि संजू 111 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। केरल ने 5 विकेट गंवाकर 212 रन बना लिए हैं और अभी खेल जारी है।