Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत में सुधार के लिए उनकी सराहना की। मांजरेकर को लगता है कि 24 वर्षीय स्टंप के पीछे ज्यादा बात नहीं करते और काम को गंभीरता से लिया है। उन्होंने बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के टेस्ट मैच के बाद अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए पंत की प्रशंसा की। 

यह पूछे जाने पर कि क्या बल्लेबाज पंत ने प्रभावित किया है? मांजरेकर ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने खुद को एक संभावित महान के रूप में स्थापित किया है जिसे हम देख रहे हैं। पांच शतक और घर पर सिर्फ एक और घर से दूर अविश्वसनीय है। लेकिन मैं सिर्फ उनकी कीपिंग के बारे में बात करना चाहता हूं, उनकी बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ बोला गया है। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, मुझे बस इतना पसंद है कि उसने उस (विकेटकीपिंग) काम को कितनी गंभीरता से लिया है। क्योंकि, बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आप कभी-कभी आराम कर सकते हैं। मैं एक विकेटकीपर के रूप में उनकी क्षमता को लेकर थोड़ा संशय में था, खासकर इस तरह की परिस्थितियों में। भारत के लिए बड़ी खबर पंत विकेटकीपर का विकास है। 

उन्होंने कहा, आप उसे स्टंप के आसपास ज्यादा बकबक करते नहीं देखते। उन्होंने काम को बहुत गंभीरता से लिया है, और धोनी की तरह ही उनका सुधार भी उल्लेखनीय रहा है। एक कीपर के रूप में उन्होंने कैसे सुधार किया। मुझे उनकी प्रतिबद्धता पसंद आई क्योंकि आप एक बल्लेबाज के रूप में इतने सफल होते हुए भी इस काम को थोड़ा आसान कर सकते हैं। यह आश्चर्यजनक रूप से शानदार है। 

ऋषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक थे उन्होंने दो पारियों में शानदार बल्लेबाजी की। पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक बनाते हुए कुल 203 रन बनाए। हालांकि इंग्लैंड ने 378 के लक्ष्य का पीछा करते हुए जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की शतकीय पारियों की बदौलत जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर की।