Sports

मुंबई : भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर हार्दिक पांड्या के कठिन बल्लेबाज से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक के रूप में उभरने के साथ-साथ टीमों का नेतृत्व करने में सक्षम होने से काफी हैरान हैं। पांड्या ने हाल ही में सामने से नेतृत्व करके गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब दिलाया और आयरलैंड के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के दौरान अपनी कप्तानी और हरफनमौला कौशल को पर्याप्त रूप से बिखेरा। इसके बाद उन्होंने जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम को हराकर टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

मांजरेकर ने संकेत दिया कि हो सकता है कि गुजरात टाइटंस ने नई आईपीएल फ्रेंचाइजी का कप्तान पांड्या को बनाकर बड़ा जोखिम उठाया हो, लेकिन ऑलराउंडर एक रहस्योद्घाटन कर रहा है क्योंकि उसने न केवल मैदान पर अपने लड़कों का नेतृत्व किया है, उसने आसान पारियां भी खेली हैं और टीम ने आईपीएल 2022 ट्रॉफी जीतने के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए। मांजरेकर ने कहा, बिल्कुल, हार्दिक पांड्या पूरी तरह से बदले हुए व्यक्ति हैं। यह एक वाइल्डकार्ड था जिसे फ्रेंचाइजी ने खेला था। सबसे पहले, उन्हें अपने पहले खिलाड़ियों में से एक के रूप में चुनना, इससे पहले उनकी फिटनेस एक समस्या थी, उनकी बल्लेबाजी पहले की फ्रेंचाइजी के लिए एक मुद्दा थी। 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, उन्होंने न केवल उन्हें चुना और उन्हें अपने एक मार्की खिलाड़ी के रूप में समर्थन दिया, उन्होंने उन्हें कप्तानी दी। जिस तरह से (आईपीएल) लीग उनके लिए निकली, हार्दिक पांड्या अब एक बदले हुए व्यक्ति हैं, बहुत परिपक्वता है, जिम्मेदारी और महत्वाकांक्षा भी। मांजरेकर ने यह भी महसूस किया कि महत्वाकांक्षा वाले व्यक्ति के पास हमेशा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने का एक अच्छा मौका होता है और वह पांड्या में उस विशेषता को देख सकता है। उन्होंने कहा, मुझे उनमें महत्वाकांक्षा की भावना आ रही है और भारतीय क्रिकेट के भीतर विकसित होना चाहते हैं तो जबरदस्त प्रेरणा है। वह अब खुद को तीसरे व्यक्ति में भी संबोधित कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या आ गए हैं।