Sports

एडीलेड : भारतीय टेनिस खिलाड़ियों के लिए मंगलवार का दिन अच्छा रहा तथा सानिया मिर्जा के अलावा रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी भी यहां एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में पहले दौर के मैच जीतने में सफल रहे। सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक ने डब्ल्यूटीए 500 प्रतियोगिता के पहले दौर में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके गैब्रिएला डाब्रोवस्की और गियुलिआना ओल्मोस की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 1-6, 6-3, 10-8 से हराया।

एटीपी 250 प्रतियोगिता में रामकुमार और अनुभवी बोपन्ना की जोड़ी ने आसान जीत दर्ज की। एटीपी टूर में पहली बार ये दोनों जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं। बोपन्ना और रामकुमार ने पहले दौर में अमेरिका के जेमी सेरेटानी और ब्राजील के फर्नांडो रोम्बोली को 6-2, 6-1 से पराजित किया। प्री क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका के नाथनील लैमन्स और जैकसन विथ्रो से होगा। 

रामकुमार ने बाद में कहा कि हमारा मैच अच्छा था। हम दोनों ने अच्छी सर्विस की और अच्छे रिटर्न किए। हमने अच्छा तालमेल बिठाया और रणनीति पर कायम रहे। मुझे बोपन्ना के साथ खेलकर हमेशा खुशी होती है जो कि बेहद अनुभवी खिलाड़ी है। रामकुमार को एकल क्वालीफायर्स में डेनमार्क के होल्गर रून से 4-6 6-7(7) से हार का सामना करना पड़ा था। एडीलेड में खेली जा रही प्रतियोगिताओं से खिलाड़ी आस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियां कर रहे हैं। वर्ष का पहला ग्रैंडस्लैम 17 जनवरी से मेलबर्न में शुरू होगा।