Sports

नई दिल्ली : राष्ट्रीय चैम्पियन संदीप सिंह मान ने 74 किग्रा भार वर्ग कुश्ती के ट्रायल में वापसी कर रहे नरसिंह पंचम यादव और अमित धनखड़ को पछाड़ कर अगले महीने कजाखस्तान में होने वाले एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन का मंगलवार को टिकट हासिल किया। 

दो बार के ओलंपिक चैम्पियन सुशील कुमार ने तैयारी नहीं होने का हवाला देते हुए इस ट्रायल में हिस्सा नहीं लिया। इसके बाद भी 74 किग्रा में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। संदीप ने धनखड़ को फाइनल में 2-1 से हराकर नौ से 11 अप्रैल तक होने वाले क्वालीफायर्स के लिए जगह पक्की की। उन्होंने इससे पहले सेमीफाइनल में नरसिंह यादव को 4-3 से शिकस्त दी थी। 

धनकड ने सेमीफाइनल में जितेन्द्र को पछाड़ा। दोनों का स्कोर 3-3 था लेकिन आखिरी अंक हासिल करने के आधार पर धनखड़ विजेता बने। सत्यव्रत कादियान और सुमित मलिक ने क्रमशः 97 किग्रा और 125 किग्रा का ट्रायल जीता। दोनों ने हाल ही में रोम में हुई रैंकिंग सीरीज में खराब प्रदर्शन किया था। 

बजरंग पुनिया (65 किग्रा), रवि दहिया (57 किग्रा) और दीपक पूनिया (86 किग्रा) ने नूर सुल्तान में आयोजित 2019 विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने के बाद तोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई किया था। ग्रीको रोमन में ज्ञानेंद्र (60 किग्रा), आशु (67 किग्रा), गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा), रवि (97 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) ने ट्रायल में अपने-अपने वर्ग में जीत हासिल की।