Sports

इस्त्राः पूर्व चैंपियन फ्रांस जब फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड 16 में एक अन्य पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना से भिड़ेगा तो सभी निगाहें अर्जेंटीना के करिश्माई फॉरवर्ड लियोनल मैसी पर टिकी होंगी लेकिन मैसी के बार्सिलोना क्लब साथी सैमुअल उमिति का मानना है कि अर्जेंटीना के मैसी बार्सा के मैसी से पूरी तरह अलग हैं। फ्रांस के सेंटर बैक उमिति बार्सिलोना में दो साल से मैसी के क्लब साथी हैं और शनिवार को होने वाले इस हाई प्रोफाइल नॉकऑउट मुकाबले में दोनों आमने सामने होंगे।  

मुश्किल है मैसी को रोकना
उमिति के कजान में होने वाले इस मुकाबले में उतरने की उम्मीद है। उन्हें डेनमार्क के खिलाफ फ्रांस के आखिरी ग्रुप मैच में विश्राम दिया गया था। उमिति ने कहा, ''मैंने उन्हें रोज देखा है। उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल है। उनका कौशल लाजवाब है और हम उन्हें रोकने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन अर्जेंटीना की टीम में वह अकेले स्ट्राइकर नहीं है बल्कि उनकी टीम में कई स्ट्राइकर हैं।'' मैसी जहां बार्सिलोना में विश्वसनीय लुइस सुआरेज पर भरोसा कर सकते हैं वहीं अर्जेंटीना की टीम में वह ज्यादा अकेले रहते हैं। 
PunjabKesari
गोंजालो हिगुएन ने राष्ट्रीय टीम के साथ पिछले आठ मैचों में कोई गोल नहीं किया है। मैसी पर अपने देश की उम्मीदों को सारा दबाव है जो उन्हें विश्व कप जीतते हुए देखना चाहते हैं। यह विश्व कप मैसी के लिए संभवत: आखिरी विश्व कप हो सकता है। उमिति ने कहा, ''अर्जेंटीना के मैसी बार्सा के मैसी से पूरी तरह अलग हैं। उनके पास उस तरह के खिलाड़ी नहीं है लेकिन मैसी ने कई मौकों पर उन्हें बचाया है। अर्जेंटीना उन्हें लेकर ज्यादा आलोचक है लेकिन वह अकेले सब कुछ नहीं कर सकते हैं।''