Sports

जालन्धर : इंगलैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरैन ने एजबस्टन में खेले जा रहे पहले टैस्ट के दौरान भारतीय पारी को चार झटके देखकर इंगलैंड की स्थिति मजबूत कर दी। इससे पहले इंगलैंड 279 स्कोर पर ऑल आऊट हो गई थी। भारत की ओर से मुरली विजय और शिखर धवन ने एंडरसन और ब्रॉड की तेज गेंदों का सामना करते हुए पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़ लिए थे। लेकिन जैसे ही कुरैन बॉलिंग पर पाए। उन्होंने एक-एक कर भारत के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना शुरू कर दिया। 
PunjabKesari
कुरैन की सबसे यादगार विकेट भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की रही। राहुल अपनी पारी की पहली गेंद पर चौका लगाकर शानदार शुरुआत की कोशिश कर ही रहे थे कि अगले ही गेंद पर उनकी गिल्लियां हवा में उड़ती नजर आई। कुरैन की बेहतरीन इनस्विंगर को राहुल समझ ही नहीं सके और बोल्ड हो गए।
PunjabKesari
कुरैन ने भारत पारी के टी सेशन तक चार विकेट झटक लिए थे। ऐसा कर उन्होंने इंगलैंड की ओर से चार विकेट झटकने वाले सबसे युवा प्लेयर भी बन गए। इस समय कुरैन की उम्र 20 साल 60 दिन है। ऐसा कर उन्होंने बिल वास (20 साल, 179 दिन) का रिकॉर्ड तोड़ा। बिल ने 1930 में वैस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर 79 रन देकर यह रिकॉर्ड बनाया था।
Image result for Sam Curran
बता दें कि सैम कुरैन का यह तीसरा टैस्ट है। इससे पहले दो टैस्ट खेलकर वह पांच विकेट निकाल चुके हैं। वहीं, फस्र्ट क्लास क्रिकेट में 42 मैच खेलकर वह 119 विकेट निकाल चुके हैं। इनमें छह बार पांच विकेट का हॉल भी है।