Sports

रांची : भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी बिजली की समस्या से परेशान है और इसका बात का उनके हाल ही में किए गए ट्वीट से पता चलता है। साक्षी ने अपने गृह राज्य झारखंड में बिजली की बिगड़ती स्थिति के लिए आवाज उठाई है और वह संकट का कारण जानना चाहती है। 

राज्य में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज होने और लगातार बिजली कटौती के साथ, साक्षी ने अपनी निराशा को ट्वीट करते हुए कहा, झारखंड के एक करदाता के रूप में सिर्फ यह जानना चाहती हूं कि इतने सालों से झारखंड में बिजली संकट क्यों है? म जिम्मेदारी के साथ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम ऊर्जा की बचत करें।' 

राज्य की बिजली की मांग पीक आवर्स के दौरान 2500 मेगावाट को पार कर जाती है और तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड की केवल दो इकाइयां, जिनकी बिजली उत्पादन क्षमता लगभग 350 मेगावाट है, राज्य की मांग को पूरा करती है। बाकी की मांग इंडियन एनर्जी एक्सचेंज द्वारा पूरी की जाती है। ताजा संकट का सबसे बड़ा कारण देश भर में बिजली संयंत्रों के लिए कोयले की कमी है और जल्द ही कमोडिटी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं। 

साक्षी के ट्वीट को हजारों लाइक और री-ट्वीट मिले जिसमें एक प्रशंसक ने कहा कि वह भाग्यशाली थी कि वह रांची में रही, जहां अन्य शहरों की तुलना में स्थिति बेहतर है। उन्होंने लिखा, मैडम, आप राजधानी (रांची) में रह रही हैं, तो जरा सोचिए कि दूसरे शहरों का क्या हाल होगा। यह झारखंड के सभी लोगों का भाग्य बन गया। गौर हो कि धोनी वर्तमान में आईपीएल में महाराष्ट्र में खेल रहे हैं जहां उनकी टीम सीएसके ने सिर्फ दो जीत दर्ज की है और तालिका में निचले क्रम में हैं।