Sports

नई दिल्लीः ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल और दुनिया के आठवें नंबर के खिलाफ एचएस प्रणय बैंकाम में 20 से 27 मई तक होने वाले बीडब्ल्यूएफ थामस एवं उबेर कप में आगामी सत्र में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे। पुरुष चैंपियनशिप थामस कप के एकल वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणय, दुनिया के 18 वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत, युवा समीर वर्मा और जूनियर वर्ग में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन कोर्ट पर उतरेंगे।

उबेर कप के एकल वर्ग में 2018 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना के अलावा उभरती हुई खिलाड़ी वैष्णवी जक्का रेड्डी, साई कृष्णा प्रिया, अनुरा प्रभु और वैष्णवी भाले चुनौती पेश करेंगी। थामस कप के युगल वर्ग में जिम्मेदारी सुमित रेड्डी और मनु अत्री की अनुभवी जोड़ी के अलावा श्लोक रामचंद्रन और एमआर अर्जुन तथा संयम शुक्ला और अरूण जार्ज की जोड़ी पर होगी। उबेर कप के महिला युगल वर्ग में भारतीय चुनौती का दारोमदार जे मेघना, पर्विशा राम, प्राजक्ता सावंत और संयोगित घोरपड़े के कंधों पर होगा।

भारत थामस कप में फ्रांस के खिलाफ शुरुआत करेगा और फिर आस्ट्रेलिया और चीन से भिड़ेगा। उबेर कप में पिछले टूर्नामेंट की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ अभियान शुरू करने के बाद आॅस्ट्रेलिया और जापान से भिड़ेगी।