Sports

नई दिल्ली: इस साल चार सुपर सीरीज सीरीज खिताब जीत चुके विश्व के नंबर दो बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत 14 से 19 नवंबर तक होने वाले चाइना ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट से हट गए हैं जिसके बाद इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारतीय उम्मीदों का दारोमदार विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधू और नई राष्ट्रीय चैंपियन सायना नेहवाल पर रहेगा।   

टूर्नामेंट में श्रीकांत को 8वीं वरीयता मिली थी और उनका पहले राउंड में मुकाबला क्वालिफायर से होना था। लेकिन नागपुर में हुई सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के दौरान पैर में चोट लगने के कारण उन्होंने इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है और अब वह एक सप्ताह आराम करेंगे।   

राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में श्रीकांत को एच एस प्रणय के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि वह हांगकांग सुपर सीरीज में हिस्सा लेंगे जहां उनके पास विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने का मौका होगा। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने कहा कि यह संयोग की बात है कि श्रीकांत को राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान चोट गई। लेकिन देश के टूर्नामेंट की तारीखों की घोषणा देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों के साथ पहले ही तय कर ली गई थी। बाई ने कहा कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप वार्षिक कलैंडर का एक अभिन्न हिस्सा है और फेडरेशन खिलाड़ियों के साथ विचार विमर्श करके टूर्नामेंट का आयोजन करना जारी रखेगा। 
 

.
.
.
.
.