Sports

माले : भारतीय फुटबॉल टीम ने गुरुवार को यहां सैफ चैंपियनशिप के अपने दूसरे मैच में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया जब दुनिया की 205वें नंबर की टीम श्रीलंका ने उसे गोल रहित ड्रॉ पर रोक दिया। सात बार की चैंपियन टीम भारत ने दबदबा बनाया लेकिन उसे पर्याप्त मौके नहीं बनाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय टीम इसके अलावा अपने से 98 स्थान अधिक रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ बनाए मौकों का फायदा भी नहीं उठा सकी।

भारत ने अधिक समय गेंद को अपने कब्जे ने रखा लेकिन इसका फायदा उठाने में नाकाम रही। भारत की विश्व रैंकिंग 107 है। इगोर स्टिमक की टीम को दो मैचों के बाद भी पहली जीत का इंतजार है। टीम ने सोमवार को अपने पहले मैच में 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रहे बांग्लादेश के खिलाफ भी 1-1 से ड्रॉ खेला था। अंक तालिका में छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे नेपाल के खिलाफ भारत अगर रविवार को ड्रॉ खेलता है या उसे हार का सामना करना पड़ता है तो उसकी फाइनल में जगह बनाने की राह मुश्किल हो जाएगी। राउंड रोबिन लीग के बाद शीर्ष दो टीमें 16 अक्टूबर को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

भारत ने पिछले मैच की शुरुआत एकादश में तीन बदलाव करते हुए डिफेंस में सेरिटन फर्नांडिज और मंदार राव देसाई को चिंगलेनसाना सिंह और प्रीतम कोटल की जगह मौका दिया था। इसके अलावा मनवीर सिंह की जगह सुरेश सिंह को खिलाया था। भारत ने शुरुआत से ही मैच को अपने नियंत्रण में रखा। श्रीलंका की टीम कोई मौके नहीं बना सकी। सुनील छेत्री की अगुआई में अग्रिम पंक्ति हालांकि गोल करने में नाकाम रही। छेत्री भी गोल करने में विफल रहे।
 

.
.
.
.
.