Sports

भुवनेश्वर: क्रिकेट के मैदान पर ‘सचिन सचिन ’ का शोर कोई नई बात नहीं है लेकिन रविवार को हाॅकी विश्व कप फाइनल के दौरान यहां कलिंगा स्टेडियम पर मास्टर ब्लास्टर के आते ही यह नारा गूंज उठा । नीदरलैंड और बेल्जियम के बीच फाइनल मैच देखने आए तेंदुलकर मैच शुरू होने से करीब आधा घंटा पहले वीवीआईपी गैलरी में नजर आये तो उनकी तस्वीरें लेने की दर्शकों में होड़ लग गई। इसके बाद मैच के हाफटाइम के दौरान जब वह मैदान पर उतरे तो कलिंगा स्टेडियम मानों वानखेड़े स्टेडियम में तब्दील हो गया और चारों तरफ ‘सचिन सचिन ’ का शोर सुनाई देने लगा।
PunjabKesari
तेंदुलकर ने इस मौके पर कहा भारत में हाॅकी विश्व कप के सफल आयोजन की सराहना की और भारत के नहीं होने के बावजूद पूरी तादाद में स्टेडियम में पहुंचे दर्शकों को धन्यवाद दिया । उन्होंने कहा, ‘इस तरह के टूर्नामेंट का भारत में होना और इतना सफल रहना काफी अच्छा है । इससे खेलों को बढावा मिलेगा। मुझे यहां का माहौल देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘मैने भारत और नीदरलैंड का क्वार्टर फाइनल मैच देखा।
PunjabKesari
भारत की टीम युवा है लेकिन उसने अच्छी चुनौती दी। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में हम पदक जरूर जीतेंगे।’ दर्शक दीर्घा में मौजूद विदेशी जहां यह नजारा देखकर हैरान थे तो आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से हाॅकी कवरेज के लिए आए खेल पत्रकारों को इसका तजुर्बा था। इंग्लैंड से आए राड गिलमोर ने कहा, ‘सचिन वाकई भारत में क्रिकेट का ही नहीं खेलों का भगवान है। रिटायर होने के इतने साल बाद भी उसका क्रेज बरकरार है।’

PunjabKesari