Sports

नई दिल्लीः एक समय ऐसा भी था जब दुनिया के दिग्गज गेंदबाज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र के सामने घुटने टेकते नजर आते थे। सहवाग भले ही क्रिकेट छोड़ गए पर उनका खाैफ अभी भी विरोधी गेंदबाजों में पैदा है। हालांकि एक गेंदबाज ऐसा भी रहा जिसने सहवाग को काफी परेशान किया। इस गेंदबाज के नाम का खुलासा उनके साथी सचिन तेंदुलकर ने किया।  

पाकिस्तानी गेंदबाज से डरते थे वीरू
सचिन और वीरेंद्र सहवाग “वट द डक टॉक शो” में पहुंचे थे। इस दौरान दोनों से अपनी निजी और क्रिकेटिंग लाइफ को लेकर कई सवाल जवाब किए गए। सचिन ने सहवाग की पोल खोलते हुए बताया कि वीरू को पाकिस्‍तान के दिग्‍गज गेंदबाज वसीम अकरम के सामने बल्‍लेबाजी करने से डर लगता था। वीरू ऐसे गेंदबाज के सामने मुझपर पहले बल्‍लेबाजी करने का दबाव बनाता था। वसीम से बचने के लिए वीरू रन ही नहीं लेता था।
PunjabKesari

वसीम पर क्या बोले सहवाग?
सहवाग ने बताया कि वे अपने पूरे करियर में इस लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज के सामने थोड़े असहज रहे और अक्सर आउट हो जाया करते थे। इसके साथ ही सहवाग ने एक और राज बताते हुए कहा कि साल 2003 के वर्ल्ड कप के दौरान भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान मैनें सचिन पा जी को ही वसीम अकरम की पहली गेंद पर स्ट्राइक लेने को कहा था।
PunjabKesari

इनके आगे भी वीरू की हो जाती थई हालत पतली
सचिन ने बताया, “वीरू को लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों को खेलने में काफी परेशानी होती थी। लेफ्ट आर्म गेंदबाज श्रीलंका के चमिंडा वास और ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन ब्रेकन को खेलने में भी सहवाग की हालत पतली हो जाती थी।” इसपर वीरू ने कहा, “लेफ्ट आर्म गेंदबाज मेरी कमजोरी रही है। अधिकतर बार मुझे लेफ्ट आर्म गेंदबाजों ने ही आउट किया है।” 
PunjabKesari
सहवाग ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान रिटायरमेंट ले लिया था। उन्होंने अपना अंतिम अन्तर्राष्ट्रीय मैच भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजीव गाँधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला था।

.
.
.
.
.