Sports

नई दिल्ली : क्रिकेट के महानायक सचिन तेंदुलकर, चेतेश्वर पुजारा और मशहूर मुक्केबाज निकहत जरीन समेत कई भारतीय खिलाड़ियों ने फादर्स डे के दिन सोशल मीडिया पर अपने पिता के बारे में लिखा और कहा कि वह जिंदगी में उनके सबसे बड़े सपोर्ट सिस्टम रहे हैं। 

तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "हर बच्चे का पहला हीरो उसका पिता होता है। मैं अलग नहीं था। आज भी मुझे याद है कि उन्होंने मुझे क्या सिखाया, उनका बिना शर्त प्यार और कैसे उन्होंने मुझे अपना रास्ता खुद खोजने दिया। हैप्पी फादर्स डे सब लोग! 

पुजारा ने अपने परिवार की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, हर चीज में मेरा सपोर्ट सिस्टम। सभी अद्भुत पिताओं को फादर्स डे की शुभकामनाएं! 

भारत क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने लिखा, जिस क्षण से मैं एक पिता बन गया, मेरी बेटी को सुरक्षित ही रखना चाहता हूं। मैं उसकी पिगीबैक सवारी हूं या उसका पालना, उसकी सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी है। उसके लिए वहां रहना हमेशा मेरी प्राथमिकता है क्योंकि यह मेरे लिए दुनिया है। 

दिग्गज क्रिकेटर से नेता बनीं कीर्ति आजाद ने ट्वीट किया, अपने पिता स्वतंत्रता सेनानी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, सीधे और ईमानदार स्वर्गीय श्री भागवत झा आजाद को याद करते हुए हैप्पी फादर्स डे लिखा। आज की राजनीति में उनके मूल्यों को याद करें। 

दो बार के इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस, आरोन फिंच, सुनील नरेन और अजिंक्य रहाणे की तस्वीरें पोस्ट उनके बच्चों के साथ पोस्ट कर लिखा, पहले सुपरहीरो का जश्न मनाने का दिन! सभी अद्भुत पिताओं को फादर्स डे की शुभकामनाएं! 

मुंबई इंडियंस ने भी कुछ ऐसा ही किया, बच्चों के साथ कीरोन पोलार्ड और अश्विन मुरुगन की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, हर बच्चे का मार्गदर्शक प्रकाश, प्रेरणा और रोल-मॉडल। उन सभी को हैप्पी फादर्स डे। 

भारत की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज, निकहत जरीन ने अपने पिता के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, यहां वह आदमी है जिसने मुझे हमेशा उतरने के लिए सुरक्षित जगह और एक मजबूत जगह प्रदान की, जहां से लॉन्च किया जा सके। मेरी चट्टान, मेरा सुपरहीरो और मेरे सब कुछ ! हैप्पी फादर्सडे पापा!