Sports

जालन्धर : कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे क्वालिफायर दौरान हैदराबाद के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रिकेट फैंस के अलावा क्रिकेट दिग्गजों का दिल भी जीत लिया। इसी फेहरिस्त में भारतीय क्रिकेट टीम के लीजैंड सचिन तेंदुलकर भी शामिल हो गए हैं। सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राशिद खान की तारीफों में खूब पुल बांधे हैं।
सचिन ने अपने ट्विट में लिखा है कि मुझे शुरू से लगता था कि राशिद खान एक अच्छे बॉलर हैं लेकिन आज मुझे यह मानने में कोई शक नहीं है कि वह अभी इस फार्मेट के बैस्ट स्पिनर हैं। और वह बैटिंग से कुछ कमाल दिखा रहे हैं। बहुत बढिय़ा।
डॉट गेंद फेंकने में भी नंबर वन हुए राशिद खान
PunjabKesari
राशिद ने बल्ले और गेंद से तो शानदार प्रदर्शन किया था। साथ ही साथ सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकने वाले गेंदबाज भी बन गए। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने अपने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके थे। इस दौरान उन्होंने 12 डॉट गेंदें भी फेंकी। इसी के मदद से वह सीजन में अब तक 158 डॉट फेंककर नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले उनके आगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज उमेश यादव चल रहे थे। यादव ने 14 मैचों में 148 डॉट बॉल फेंकी थीं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोलाकता नाइट राइडर्स के ही सुनील नेरेन 137 डॉट फेंककर तीसरे नंबर पर हैं।

नौ में से छह विकेट में रहा राशिद का योगदान
राशिद खान पूरे मैच में छाए रहे। उन्होंने मैच दौरान तीन विकेट तो झटके ही साथ ही साथ दो कैच और एक रन आऊट भी किया। राशिद ने अपनी बॉलिंग पर क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा और आंद्रे रसैल के महत्वपूर्ण विकेट लिए थे। वहीं,उन्होंने नितिश राणा को रन आऊट करवाने में बढ़ी भूमिका निभाई। अंत के ओवरों में जब कोलकाता के बल्लेबाज तेजी से रन बना रहे थे तब राशिद ने शुभमन गिल और शिवम मावी के कैच पकड़कर हैदराबाद के लिए राह आसान कर दी थी।

.
.
.
.
.