Sports

नई दिल्ली : महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बेहतरीन बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान की ‘व्यवस्थित सोच’ और ‘जटिल तकनीक’ उन्हें अपने समकालीनों से अलग करती है। हाल में समाप्त हुई एशेज श्रृंखला (Ashes Series) से टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी के लिए सचिन तेंदुलकर ने स्मिथ की प्रशंसा की। इंग्लैंड बनाम आस्ट्रेलिया एशेज श्रृंखला में शानदार वापसी। दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने एशेज श्रृंखला में सात पारियों में 110.57 के औसत से 774 रन जुटाए। 

सचिन तेंदुलकर ने स्टीव स्मिथ  बल्लेबाजी शैली पर ये कहा 

Sports, steve smith photos, steve smith images

सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- पेचीदा तकनीक लेकिन सुव्यवस्थित सोच ही उसे सबसे अलग करती है। स्मिथ की बल्लेबाजी शैली बिलकुल अलग है जो अपरंपरागत के साथ विशिष्ट है और तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पोस्ट पर इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के खेल को समझाने की कोशिश भी की। दूसरे एशेज टेस्ट में लाड्र्स में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का बाउंसर स्मिथ के सिर में लगा था जिसके कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे और हेडिंग्ले (Headingley) में अगले टेस्ट में खेल भी नहीं पाए।

सचिन तेंदुलकर ने बताया के स्टीव स्मिथ को गेंद क्यों लगी 

सचिन तेंदुलकर ने कहा- किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे अहम चीज सिर को ऊपर रखना है और आगे झुकने के लिए थोड़ा इंतजार करना है। स्मिथ गलत पोजीशन में आ गया और शायद इसलिये उसे गेंद लगी।

Sports, steve smith photos, steve smith images

तेंदुलकर ने कहा- अंतिम दो टेस्ट में वह गेंद को छोड़ रहा था और बेहतर पोजीशन में दिख रहा था। उसने चतुराई से अपनी तकनीक पर काम किया। इसिलये मैं कहता हूं- जटिल तकनीक लेकिन बहुत ही व्यवस्थति सोच।