Sports

नई दिल्लीः मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग को काफी समय के बाद एक साथ देखा गया। वाट द डक के एक शो के दौरान दोनों दिग्गजों ने अपनी-अपनी निजी जिंदगी के बारे में बातें शेयर की। जहां एक तरफ सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर से लेकर घर तक की सारी बातें बताई, तो वहीं तेंदुलकर ने भी बताया कि वो हमेशा घर पर कुछ ना कुछ करते ही रहते हैं। एंकर  विक्रम साठाये ने कहा है कि सचिन संन्यास के बाद अब अपने घर में हमेशा कुछ न कुछ रिपेयर करते ही रहते है।

PunjabKesari

सचिन ने बताया है कि इनकी यह रिपेयर वाली आदत संन्यास के बाद से ही नहीं बल्कि जब खेलते थे तब से ही है। इस बात को साथी सहवाग ने भी माना है। उनका कहना है कि ये जब खेलते थे तो खुद के ही नहीं बल्कि साथी खिलाड़ियों के भी अगर किसी के जूते फटे हुए है तो उन्हें ठीक करना, पैड ठीक करना यह सब हमेशा ही बना रहता था। सचिन आगे बताते है कि आज भी घर में कुछ न कुछ करता रहता हूँ, क्योंकि यह मेरी आदत है और शौक भी और साथ ही रिपेयरिंग करने में बहुत मजा आता है। इनका कहना है कि कुछ भी न हो तो पेंटिंग की जगह ही बदलता रहता हूँ और कभी फैन (पंखे) को भी रिपेयर करता हूँ।



सचिन ने अपने करियर में भारत की तरफ से 200 टेस्ट और 463 वनडे मैच खेले थे। इस दौरान इन्होंने टेस्ट में 53.78 की औसत में 15,921 बनाए थे जिसमें 51 शतक शामिल थे और वनडे में 44.83 की औसत से 18,426 बनाए थे। इन्होंने अंतिम बार भारत के लिए साल 2013 में टेस्ट मैच खेला था।