Sports

अनंतनाग : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और टी20 विश्व कप विजेता इरफान पठान ने अनंतनाग जिले के डोरू टाउन में महिला क्रिकेट लीग के सफल आयोजन के लिए भारतीय सेना की उत्तरी कमान के 19 राष्ट्रीय राइफल्स की प्रशंसा की। गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) असीम फाउंडेशन ने भारतीय सेना के साथ भागीदारी कर महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने और कोविड-19 के कारण जम्मू-कश्मीर में ठप्प पड़ी खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के मकसद से इसका आयोजन किया था। यह नॉकआउट लीग थी, जिसमें डोरू, अनंतनाग और कुलगाम से 4 टीमों ने भाग लिया था। लीग मैचों के बाद बुधवार को फाइनल खेला गया। इस प्रतियोगिता में कुल मिलाकर 70 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया।

PunjabKesari

इस पहल का अनंतनाग की रूबिया सैय्यद और वरिष्ठ पत्रकार सुनंदन लेले ने भी समर्थन किया। उत्तरी कमान के कर्नल धर्मेंद्र यादव ने प्रतिभागियों के प्रदर्शन की सराहना की। तेंदुलकर ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मैं टूर्नामेंट के आयोजन के लिए भारतीय सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स और असीम फाउंडेशन को बधाई दूंगा। मैं कड़ी मेहनत कर इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी महिला क्रिकेटरों की सराहना करता हूं। इस खेल की सुंदरता यह है कि यह पुरुष और महिला नहीं बल्कि आपकी प्रतिभा और मेहनत देखता है।
 
जम्मू कश्मीर रणजी टीम के मेंटोर पठान ने कहा कि इससे नयी प्रतिभा को परखने का मौका मिलेगा।भारतीय टीम के इस पूर्व हरफनमौला ने कहा कि मैंने यहां काफी समय बिताया है और मैं यह कह सकता हूं कि इस क्षेत्र में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। मैं इन महिलाओं को मौका देने के लिए 19 राष्ट्रीय राइफल्स और असीम फाउंडेशन को धन्यवाद देना चाहता हूं।

.
.
.
.
.