धोनी की खास उपलब्धि पर सचिन, रैना ने ट्वीट करते हुए दी बधाई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Aug, 2017 03:42 PM

sachin  raina  tweeted on the special achievement of dhoni

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज 300 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले छठे भार...

कोलंबोः पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज 300 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले छठे भारतीय और दुनिया के 20वें क्रिकेटर बन गये जिसे सर्वाधिक वनडे खेलने का रिकार्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ‘विशेष उपलब्धि’ करार दिया। धोनी ने आज यहां श्रीलंका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में उतरने के साथ ही यह मुकाम हासिल किया। भारत की तरफ से हालांकि उनका यह 297वां मैच है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने तीन मैच एशिया एकादश की तरफ से विश्व एकादश के खिलाफ खेले हैं।   

धोनी के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद उन्हें सबसे पहले बधाई देने वालों में तेंदुलकर शामिल थे जिन्होंने सर्वाधिक 463 एकदिवसीय मैच खेले हैं। धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 अर्धशतक पूरा करने के लिये एक पचासा और वनडे में 100 बल्लेबाजों को स्टंप आउट करने वाला पहला विकेटकीपर बनने के लिये एक स्टंप की जरूरत है तथा तेंदुलकर ने उम्मीद जताई कि यह मैच रांची के इस क्रिकेटर के लिये खास होगा। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘300वीं बार वनडे कैप पहनना वास्तव में विशेष उपलब्धि है। उम्मीद है कि आज के मैच में आप खास प्रदर्शन करोगे। एमएसधोनी।’’ 

धोनी के साथी और मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी उन्हें बधाई दी। रैना ने ट्वीट किया, ‘‘दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसधोनी 300वां वनडे मैच खेलने के लिये तैयार हैं। जिस व्यक्ति ने हमेशा मुझे प्रेरित किया उसे शुभकामनाएं।’’ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने ट्वीट करके धोनी को शुभकामना दी। उन्होंने लिखा, ‘‘माही भाई आप जैसा कोई नहीं। शुभकामना।’’ भारत की तरफ से धोनी से पहले तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ (344), मोहम्मद अजहरूद्दीन (334), सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। अजहरूद्दीन दुनिया के पहले क्रिकेटर थे जो इस मुकाम पर पहुंचे थे।   

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!