Sports

मैड्रिड : बेलारूस की एरिना सबालेंका ने शनिवार को यहां फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऐशलेग बार्टी को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। मांसपेशियों की चोट के कारण दो हफ्ते पहले टूर्नामेंट से हटने की सोच रही सबालेंका ने आस्ट्रेलिया की बार्टी को 6-0 3-6 6-4 से हराकर अपना 10वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता। सबालेंका का इस साल यह दूसरा खिताब है। उन्होंने अबु धाबी में सत्र का पहला टूर्नामेंट भी जीता था।

रविवार को होने वाले पुरुष एकल फाइनल में 2018 के चैंपियन एलेक्सांद्र ज्वेरेव का सामना आठवें वरीय मातियो बेरेटिनी से होगा। सबालेंका ने इस जीत के साथ बार्टी के हाथों स्टुटगार्ट ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। इस खिताबी जीत से सबालेंका अगले हफ्ते जारी होने वाली डब्ल्यूटीए रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच जाएंगी।

बार्टी के खिलाफ जर्मनी में फाइनल में शिकस्त के दौरान सबालेंका की मांसपेशियों में चोट लगी थी। पुरुष सेमीफाइनल में ज्वेरेव ने डोमीनिक थीम को 6-3 6-4 से हराकर एक बार फिर मैड्रिड ओपन के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना 10वें नंबर के खिलाड़ी बेरेटिनी से होगा जिन्होंने कास्पर रुड को 6-4 6-4 से शिकस्त दी।