Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डबलिन के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे में आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबर्नी ने शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। एंडी अब आयरलैंड के ऐसे पहले कप्तान हो गए हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकाके खिलाफ शतक लगाया। पॉल स्टर्लिंग के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे एंडी ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। स्टर्लिंग के आऊट होने के बाद उन्होंने एंडी मैकब्रीन, हैरी टै्रक्टर के साथ साझेदारियां निभाईं।

एंडी ने इस दौरान क्रीज का एक कोना संभाले रखा। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, एनरिक नोत्र्जे, एंडेल फुलवाक्यो की गेंदों का बाखूबी सामना किया और 117 गेंदों में 110 चौकों और दो छक्कों की मदद से 102 रन बनाए। एंडी का हैरी टै्रक्टर ने भी बाखूबी साथ दिया। ट्रैक्टर इस दौरान अच्छी फॉर्म में दिखे। उन्होंने 68 गेंदों में छह चौके और 4 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए। 

यही नहीं आयरलैंड के डॉकरैल ने भी यहां अपने हाथ खोले। आखिरी ओवरों में उन्होंने तेजी से रन बटोरे। डॉकरैल ने 23 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए और टीम का स्कोर 290 तक ले गए। दक्षिण अफ्रीका के फुलवाक्यो को दो, रबाडा, महाराज और  शम्सी को 1-1 विकेट मिला।