Sports

केपटाउन : ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के कातिलाना स्पैल से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को यहां अंतिम घंटे में 189 रन से हराया। इससे चार मैचों की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई है। दक्षिण अफ्रीका के सामने 438 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 248 रन पर आऊट हो गई। जब उसका आखिरी विकेट गिरा तो मैच में केवल 8.2 ओवर बचे हुए थे। बेन स्टोक्स ने 14 गेंद के अंदर 3 विकेट लेकर जीत सुनिश्चित की। उन्होंने कुल 35 रन देकर 3 विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीकी की बल्लेबाजी 

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने दिन में अधिकतर समय इंग्लैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया। सलामी बल्लेबाज पीटर मलान (Pieter malan) ने 369 मिनट क्रीज पर बिताए और 288 गेंदों का सामना करके 84 रन बनाए। सैम कुरेन (Sam Curren) ने दूसरी नई गेंद से उनकी एकाग्रता भंग की। वह लंच और चाय के विश्राम के बीच आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे। इंग्लैंड को अंतिम सत्र में जीत के लिये 31 ओवरों में पांच विकेट चाहिए थे।

बेन स्टोक्स के विकेट 

क्विंटन डिकाक (50) और रासी वान डर डुसेन ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेरने की पूरी कोशिश की। डिकाक ढीला शाट खेलकर आउट हुए। वान डर डुसेन ने 194 मिनट बल्लेबाजी की, 140 गेंदें खेली और केवल 17 रन बनाये। इसके बाद स्टोक्स ने ड्वेन प्रिटोरियस और एनरिच नोत्र्ज को लगातार गेंदों पर आऊट किया और फिर वर्नोन फिलैंडर के रूप में अंतिम विकेट लिया।

दक्षिण अफ्रीकी बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच 

दक्षिण अफ्रीका ने सुबह दो विकेट पर 126 रन से खेलना शुरू किया। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने नाइटवाचमैन केशव महाराज (पांच) को शुरू में पगबाधा आउट कर दिया था लेकिन वह कप्तान फाफ डु प्लेसिस (19) थे जिनका कीमती विकेट स्पिनर डॉम बेस ने लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट 107 रन से जीता था।