Sports

सेंचुरियनः दक्षिण अफ्रीका के नवोदित तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने आज यहां माना कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मैच में उनकी टीम के खिलाड़ी योजना पर ठीक से खरे नहीं उतरे और कल दूसरे मैच में उन्हें प्रतिक्रिया देने के बजाय अधिक सजग रहना होगा।  भारत ने श्रृंखला का पहला मैच जोहानिसबर्ग में 28 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई। इस मैच में भारत ने तेज शुरूआत करते हुए पावरप्ले में 78 रन बनाये थे। पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की भारतीय बल्लेबाजों को शॉर्ट गेंद से परेशान करने की कोशिश विफल रही जिस पर डाला ने कहा कि हमारी योजना सही थी लेकिन उसे सही से लागू करने की जरूरत है।      

प्रतिक्रिया देने के बजाय अधिक सजग रहना होगा
उन्होंन कहा, ‘‘ किसी भी खेल योजना को अगर आप ठीक से लागू नहीं करेंगे तो वह हमेशा खराब लगेगा। एक गेंदबाज के तौर पर हम एक दूसरे के साथ ईमानदार हैं। हमारे पास मैच के लिए योजना थी, लेकिन हम इसे मैदान में ठीक से उतार नहीं सके। निश्चित तौर पर अब हम दूसरी योजना (दूसरे मैच में) के साथ जाएंगे। लेकिन मुझे लगता है कि हमें ज्यादा सजग रहने की जरूरत है। हमें प्रतिक्रिया देने के बजाय अधिक सजग रहना होगा’’  मैच में भारतीय टीम एक समय 220 रन की तरफ बढ़ रही थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर भारत को 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन पर रोक दिया। डाला ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में वापसी की और मैच की शुरूआत में योजना बदलने की जरूरत है।     

जीत से ज्यादा दूर नहीं थे
डाला ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है डेन पैटरसन ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और क्रिस मॉरिस ने भी। हम पावर प्ले के बाद रनगति को सात और 11 के बीच में रखने में कामयाब रहें जिससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला। एक समय लग रहा था की वे 240 का स्कोर कर लेंगे लेकिन हमने उन्हें 200 के पास रोका। उस विकेट पर इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक पाने से हमारा आत्मविश्वास और बढ़ता। कल के मैच में बारिश का खतरा है। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी टीम इसमें जीत दर्ज कर श्रृंखला को जीवंत रखना चाहेगी जिसका तीसरा और आखिरी मैच शनिवार को खेला जाएगा।  डाला ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है भारतीय टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला। हमें जैसी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है, क्या अगर हम वैसी गेंदबाजी करते तब भी हम से ऐसे सवाल पूछे जाते? मुझे लगता है कि रविवार (पहला मैच) को हम जीत से ज्यादा दूर नहीं थे। हम इसे बदल सकते हैं। अगर हम कल और शनिवार को जीतने में कामयाब रहे तो हर कोई कहेगा यह श्रृंखला दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार रही। हम 2-1 से जीते।’’           


 

.
.
.
.
.