Sports

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला लांस क्लूसनर को भारत के खिलाफ सितंबर में होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये शुक्रवार को राष्ट्रीय टीम का सहायक बल्लेबाजी कोच बनाया गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व तेज गेंदबाज विंसेंट बर्नेस को सहायक गेंदबाजी कोच बनाया। 

PunjabKesari
वहीं जस्टिन ओनटोंग सहायक क्षेत्ररक्षण कोच बने रहेंगे। सीएसए के कार्यकारी निदेशक कोरी वान जिल ने एक बयान में कहा, ‘टीम के नये ढांचे के तहत टीम निदेशक ने तीन सहायक कोच नियुक्त किए हैं जिनकी तीन अलग अलग विधाओं गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में महारत है।' उन्होंने कहा ,‘दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला लांस क्लूसनर टी20 श्रृंखला के लिये सहायक बल्लेबाजी कोच होंगे क्योंकि वह सभी प्रारूपों के लिये उपलब्ध नहीं हैं।' 

क्लूसनर ने टेस्ट मैचों में 1906 रन बनाये और 80 विकेट लिए। वहीं वनडे में 3576 रन बनाने के साथ 192 विकेट चटकाए थे। बर्नेस 2003 से 2011 तक टीम के गेंदबाजी और फिर सहायक कोच रहे। वहीं ओनटोंग लंबे समय से दक्षिण अफ्रीका के क्षेत्ररक्षण कोच हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत में 15 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेलेगी।