Sports

सेंचुरियनः पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को यहां के सुपर स्पोर्ट पार्क में शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। आर्थर ने कहा, ‘‘एक चीज हमें पता है कि हम आसानी से 20 विकेट हासिल कर सकते हैं। हमारी चुनौती 350 से 400 रन बनाना है।’’

दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन भी आर्थर से सहमत हैं। इस श्रृंखला में दो मजबूत गेंदबाजी आक्रमण आमने सामने होंगे जबकि दोनों टीमों की बल्लेबाजी कुछ कमजोर है। पाकिस्तान के उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास के कंधे में चोट है लेकिन आर्थर ने उन्हें पहले टेस्ट की दौड़ से बाहर नहीं किया है। उनकी गैरमौजूदगी में भी मोहम्मद आमिर, हसन अली और शाहीन अफरीदी की मौजूदगी में टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत होगा। लेग स्पिनर यासिर शाह भी मेजबान टीम के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं।
mickey arthur image

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर अंगुली की चोट से उबर रहे हैं। मेजबान टीम को घुटने की चोट से जूझ रहे लुंगी एनगिडी की सेवाएं नहीं मिलेंगी। अनुभवी डेल स्टेन और कागिसो रबादा टीम के तेज गेंदबाज आक्रमण की अगुआई करेंगे जबकि डुआने ओलिवर टीम के तीसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं।