Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2022 का 13वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी के लिए आई राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जोस बटलर की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 20 ओवरों में 169 रन बनाए। 170 रन का पीछा करने आई बेंगलुरु को शुरूआत अच्छी मिली पर टीम के मिडिल ऑर्डर एक बार फिर फेल हो गया। इसके बाद शहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक की जोड़ी ने टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। बेंगलुरु ने 19.1 ओवर में 173 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़े - ईशान किशन का खुलासा, रोहित शर्मा मैच में खिलाड़ियों को देते हैं गाली

राजस्थान रॉयल्स

  • राजस्थान की शुरूआत खराब रही। दूसरी ही ओवर में बेंगलुरु के गेंदबाज डेविड विली ने ओपनर जायसवाल को 4 रन पर बोल्ड कर दिया। 
  • देवदत्त पड्डिकल ने जोस बटलर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।  पड्डिकल ने 29 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। उन्हें हर्षल पटेल ने कोहली के हाथों आऊट कराया। 
  • वानिंदु हसरंगा ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को आउट करके बेंगलुरु की टीम को बड़ी सफलता दिलाई। सैमसन 8 रन बनाकर आउट हुए।
  • बटलर और हेटमायर की साझेदारी ने राजस्थान के स्कोर को 170 रन तक पहुंचाया। बटलर ने 47 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के लगाए। वहीं हेटमायर ने भी बेयरस्टो का अच्छा साथ निभाया और 31 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए।

ये भी पढ़े - RCB vs RR : डैथ ओवर के नए सिक्सर किंग बन रहे शिमरोन हेटमायर, देखें आंकड़े

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत के साथ अच्छी शुरूआत की। फाफ ने 29 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। 
  • क्रीज पर आए कोहली ने अनुज का साथ दिया लेकिन यह पार्टनरशिप ज्यादा नहीं चल पाई। अनुज 26 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार हो गए। 
  • युजवेंद्र चहल ने लगातार दो विकेट लेकर बेंगलुरु को बैकफुट पर धकेल दिया। चहल ने पहले विराट कोहली को 5 रन पर आउट किया और अगली ही गेंद पर डेविड विली को शून्य पर आउट किया।
  • ट्रेंट बोल्ट ने शेरफेन रदरफोर्ड को आउट करके राजस्थान रॉयल्स को 5वीं सफलता दिलाई। रदरफोर्ड 5 रन बनाकर आउट हुए।
  • शहबाज अहमद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। ट्रेंट बोल्ट ने शहबाज की पारी को बोल्ड करके खत्म किया। शहबाज ने 26 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। 
  • दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया।

 

ये भी पढ़े - साऊथ एक्ट्रैस प्रियंका जावलकार की फोटो पर वेंकटेश अय्यर का कमेंट चर्चा में

प्लेइंग 11 

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज