Sports

जयपुर : स्टीवन स्मिथ के अर्धशतक (59) और संजू सैमसन (35 रन) की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान राॅयल्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराकर जीत दर्ज की है। जयपुर के स्वाई मान सिंह स्टेडियम में टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने क्विंटन डी कॉक (47 गेंदों पर 65 रन) की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 161 रन बनाते हुए राजस्थान को 162 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी राजस्थान ने 5 विकेट के नुकसान पर 19.1 ओवर में 162 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

PunjabKesari

मुंबई की शुरुआत धीमी रही और रोहित शर्मा 7 गेंदों पर महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव और डी काॅक की सांझेदारी की बदौलत मुंबई ने 108 रन बनाए जिसके बाद 13.5 ओवर में यादव आउट हो गए। इस दौरान यादव की पारी धीमी ही रही और उन्होंने 33 गेंदों पर 35 रन ही बनाए। इसके बाद 14.3 ओवर में डी काॅक श्रेयस गोपाल की गेंद का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। किरोन पोलार्ड 7 गेंदों पर 10 रन बनाकर 16.5 ओवर में बोल्ड हो हुए। मुंबई का पांचवा और अंतिम विकेट हार्दिक पांड्या के रूप में 19.1 ओवर में गिरा और वह 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर वापस लौटे। अंत में बेन कटिंग (13 रन) और क्रुणाल पांड्या (2 रन) नाबाद लौटे।

PunjabKesari

राजस्थान के गेंदबाजों की बात करें तो श्रेयस गोपाल ने 21 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट जबकि स्टुअर्ट बिन्नी (19 रन), जोफ्रा आर्चर (22 रन) और जयदेव उनादकट (46 रन) ने एक-एक विकेट झटका। धवल कुलकर्णी ने 31 रन और रियान पराग ने 17 रन दिए लेकिन विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए।

PunjabKesari

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी राजस्थान ने शुरु से ही मुंबई पर दबाव बनाना शुरु कर दिया था और टीम ने 3.4 ओवर में 39 रन बनाते हुए पहला विकेट गंवाया। अजिंक्य रहाणे 12 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। संजू सैमसन 19 गेंदों पर 35 रनों की शानदार पारी खेलते हुए 7.2 ओवर में राहुल चाहर का शिकार हुए। इसके बाद बेन स्टोक्स बिना खाता खोले इसी ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। ये राजस्थान का बड़ा विकेट था लेकिन टीम डगमगाई नहीं और रियान पराग आउट होने से पहले कप्तान स्मिथ के साथ टीम का 147 पर पहुंचाया। पराग 17.4 ओवर में 29 गेंदों पर 43 रन बनाकर रन आउट हुए। एश्टन टर्नर के मैदान में उतरने के बाद लग रहा था कि वह टीम को जीत दिलाकर ही लौटेंगे लेकिन वह 18.1 ओवर में शून्य पर आउट हो गए। अंत में स्टीवन स्मिथ (59 रन) और स्टुअर्ट बिन्नी (7 रन) टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे।

PunjabKesari

मुंबई की तरफ से राहुल चाहर की गेंदबाजी शानदार रही और 29 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि जसप्रीत बुमराह 21 रन देकर एक विकेट लेने में कामयाब रहे। इन दोनों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुआ। हार्दिक पांड्या ने 31, क्रुणाल पांड्या ने 24 रन, लसिथ मलिंगा ने 27 रन और मयंक मार्कंडे ने 24 रन दिए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

राजस्थान राॅयल्स : संजू सैमसन (विकेट कीपर), अजिंक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, राहुल चाहर, मयंक मारकंडे, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

.
.
.
.
.