Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : स्पोर्ट्स डेस्कः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। किंग्स इलेवन ने यह मुकाबला ने 14 रनों से जीत लिया। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रवि चंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और ओपनर केएल राहुल 4 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि टीम के लिए क्रिस गेल ने उपयोगी पारी खेली। गेल ने अपनी पारी में 78 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब को 184 रनों तक पहुंचाया।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की अपने ही घर में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम के कप्तान आंजिक्य रहाणे 20 गेदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद राजस्थान के बल्लेबाजों में ‘तू चल मैं आया’ जैसी होड़ लग गई हो। राजस्थान की ओर से सबसे अधिक रन ओपनर जॉस बटलर ने बनाए। 

PunjabKesari
किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से तेज गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा सैम करन और अंकित राजपूत ने भी 2-2 विकेट लिए, जबकि आर अश्विन को एक विकेट मिला। मैच में एक विवाद भी देखने को मिला, जब आर अश्विन ने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे, जैसे ही बटलर क्रीज से बाहर निकले अश्विन ने उन्हें रन आउट कर दिया। यह फैसला विवादास्पद रहा।

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी
पंजाब की शुरूआत धीमी रही और पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही लोकेश राहुल अपनी विकेट गंवा बैठे। कुलकर्णी गेंदबाजी कर रहे थे, बाॅल राहुल के बल्ले के किनारे से लगी और विकेट कीपर जोस बटलर ने कैच कर लिया। दूसरा विकेट 8.5 ओवर में मयंक अग्रवाल का उड़ा। वह कृष्णप्पा गौथम की गेंद पर धवल कुलकर्णी के हाथों कैच आउट हुए। पंजाब को तीसरा झटका 144 रन पर लगा जब स्टोक्स की गेंद (15.5) पर क्रिस गेल राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। उन्होंने 79 रन बनाए जिसमें 4 छक्के और 8 चौके शामिल थे। इसके बाद निकोलस पूरन 19.1 ओवर में स्टाॅक्स की गेंद पर रहाणे को कैच दे बैठे और पवेलियन लौट गए।

PunjabKesari

राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट बेन स्टोक्स (2) ने लिए जबकि धवल कुलकर्णी और कृष्णप्पा गौतम एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौथम, राहुल त्रिपाठी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

किंग्स इलेवन पंजाब : क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेट कीपर), मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत