Sports

जयपुर : ऋषभ पंत की 36 गेंदों पर 78 रनों का शानदार पारी की बदौलत यहां सवाई मानसिंगीह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान राॅयल्स को 6 विकेट से हराकर जीत प्राप्त कर ली है। टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने अजिंक्य रहाणे के शतक और स्टीवन स्मिथ के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली को 6 विकेट के नुकसान पर 192 का लक्ष्या दिया। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में 193 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। 

PunjabKesari

राजस्थान की शुरुआत खराब रही और 1.1 ओवर में संजू सैमसन बिना खाता खोले रबाडा के हाथों रन आउट हो गए। लेकिन बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे स्मिथ के साथ रहाणे की 130 रनों की सांझेदारी की बदौलत टीम को मजबूती मिली और राजस्थान का स्कोर 135 पर पहुंचा। हालांकि स्मिथ 13.1 ओवर में आउट होकर अकसर पटेल की गेंद पर क्रिस मोरिस के हाथों कैच आउट होकर वापस लौटे। बेन स्टोक्स 15.5 ओवर में 8 गेंदों पर 8 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। चौथा विकेट एश्टन टर्नर का गिरा जब वह इशांत की 17वें ओवर की चौथी गेंद पर शेरफेन रदरफोर्ड को कैच देकर वापस लौट गए। स्टुअर्ट बिन्नी 19.3 ओवर में 13 गेंदों पर 19 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर बोल्ड हुए। अंतिम गेंद पर  रियान पराग 3 गेंदों पर 4 रन बनाकर रबाडा के हाथों बोल्ड हुए और रहाणे नाबाद लौटे।

PunjabKesari

दिल्ली के गेंदबाजों की बात करें तो कगिसो रबाडा ने 37 रन देकर सबसे अधिक 2 विकेट अपने खाते में जोड़े। इशांत शर्मा 29 रन, अक्सर पटेल 39 रन और क्रिस मॉरिस ने 41 रन देकर एक-एक विकेट झटका जबकि अमित मिश्रा (28 रन देकर) और शेरफेन रदरफोर्ड (16 रन देकर) एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए।

PunjabKesari

दिल्ली की शुरुआत शानदार रही और ओपनिंग पर उतरे शिखर धवन और पृथ्वी शाॅ ने पहले विकेट लिए 72 रनों की सांझेदारी की और 7.3 ओवर में धवन श्रेयस गोपाल की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 27 गेंदों पर 54 रन बनाए। मैदान में उतरी श्रेयस अय्यर 4 गेंदों पर 4 रन बनाकर 8.5 ओवर में रियान पराग की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने शाॅ के साथ मिलकर टीम का स्कोर 161 तक पहुंचाने में मदद की लेकिन शाॅ 16.4 ओवर में कैच आउट हो गए। वह गोपाल की गेंद पर पराग के हाथों कैच आउट हुए। शेरफेन रदरफोर्ड 17.6 ओवर में धवल कुलकर्णी की गेंद पर पराग के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 5 गेंदों पर 11 रन बनाए। अंत में पंत और कॉलिन इनग्राम (5 गेंदों पर 3 रन) टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे।

PunjabKesari

राजस्थान के गेंदबाजों की बात करें तो श्रेयस गोपाल ने 47 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि धवल कुलकर्णी ने 51 रन और रियान पराग ने 25 रन देकर एक-एक विकेट झटका। स्टुअर्ट बिन्नी ने एक ओवर खिलाते हुए 3 रन दिए और जोफ्रा आर्चर 31 रन दिए लेकिन टीम को विकेट नहीं दिला पाए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन 

राजस्थान राॅयल्स : अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), कॉलिन इनग्राम, क्रिस मॉरिस, शेरफेन रदरफोर्ड, एक्सर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा

.
.
.
.
.