IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अंबाती रायडू और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच के दौरान राजस्थान राॅयल्स को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। इसी के साथ ही आईपीएल में बतौर कप्तान यह धोनी की 100वीं जीत है। इससे पहले टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी राजस्थान ने 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 151 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाकर (अंतिम गेंद पर छक्का) मैच को अपने नाम कर लिया।

PunjabKesari

राजस्थान की शुरुआत शानराद रही और टीम ने एक ओवर में 11 रन बना लिए लेकिन टीम का पहला विकेट 2.5 ओवर में ही गिर गया और अजिंक्य रहाणे (11 गेंदों पर 14 रन) एलबीडब्ल्यू हुए। दूसरे नम्बर पर 3.4 ओवर में जोस बटलर (10 गेंदों पर 23 रन) कैच आउट हुए। टीम को तीसरा बड़ा झटका सेंजू समसन (6 गेंदों पर 6 रन) के रूप में 5.2 ओवर में लगा जब वह कैच आउट हो गए। इसके बाद 8.5 ओवर में राहुल त्रिपाठी (12 गेंदों पर 10 रन) भी पवेलियन लौट गए। स्टीव स्मीथ भी कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाए और 10.5 ओवर में 22 गेंदों पर 15 रन बनाकर वापस लौट गए। स्मिथ के बाद 14.6 ओवर में रियान पराग (14 गेंदों पर 16 रन) के रूप में राजस्थान का छठा विकेट गिरा। बेन स्टोक्स (26 गेंदों पर 28 रन) 18.2 ओवर में बोल्ड हुए। जोफ्रा आर्चर  (13) और श्रेयस गोपाल (19) नाबाद लौटे।

PunjabKesari

चेन्नई के गेंदबाज दीपक चाहर (33 रन), शार्दुल ठाकुर (44 रन) और रवींद्र जडेजा (20) ने दो-दो विकेट लिए जबकि आज इमरान ताहिर (28 रन) एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। इसके अलावा एक विकेट मिशेल सेंटनर ने उड़ाया और 25 रन दिए।

PunjabKesari

चेन्नई की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने 24 रनों पर अपने चार बड़े विकेट गंवा दिए। अभी टीम का एक भी स्कोर नहीं बना था कि 0.4 ओवर में शेन वाॅट्सन बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। इसके बाद अगले ओवर की पांचवीं गेद पर सुरेश रैन का विकेट गिर गया। वह महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट लाए। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस 3.6 ओवर में 10 गेंदों पर 7 रन बनाकर वापस लौट गए। मैदान पर कैदार यादव की एंट्री उम्मीद की किरण के रूप में हुई लेकिन वह भी मात्र एक रन बनाकर 5.5 ओवर में आउट हो गए। इसके बाद गेम में बदलाव देखने को मिला और अगले विकेट के लिए राजस्थान को लम्बा इंतजार करना पड़ा। महेंद्र सिंह धोनी के साथ 95 रनों की सांझेदारी के बाद अंबाती रायडू 17.4 ओवर में पवेलियन लौटे। अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर जब धोनी (43 गेंदों पर 58 रन) का विकेट गिरा तो ऐसा लग रहा था कि अब मैच चेन्नई के हाथ से निकल गया लेकिन मिशेल सेंटनर (3 गेंदों पर 10 रन) उम्मीदों पर खरा उतरे और रवींद्र जडेजा (4 गेंदों पर 9 रन) के साथ टीम को जीताकर वापस लौटे।

PunjabKesari

राजस्थान के गेंदबाजों की बात करें तो बेन स्टोक्स ने 39 रन देकर 2 विकेट लिए। धवल कुलकर्णी (14), जयदेव उनादकट (23) और जोफ्रा आर्चर (19) ने एक-एक विकेट लिया। इसके अलावा रियान पराग ने 24 और श्रेयस गोपाल ने 31 रन दिए लेकिन कोई विकेट अपने खाते में नहीं जोड़ पाए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

राजस्थान राॅयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

चेन्नई सुपरकिंग्स : शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान / विकेट कीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, मिशेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

.
.
.
.
.