IPL 2019
Sports

जालंधर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे मैच के दौरान पहले टेस्ट के बिल्कुल उलट प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने पहले दिन 7 विकेट खोकर 295 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है। टीम को मजबूती देने के लिए वेस्टइंडीज के स्पिनर रोस्टन चेज ने 98 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। रोस्टन ने 174 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 98 रन बनाए। रोस्टन शतक से अब बस 2 रन दूर हैं। रोस्टन इसके साथ ही अपने ही देश के क्रिकेटर गैरी सोबर्स का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ने की राह पर हैं।

PunjabKesari

दरअसल, इससे पहले जब भी भारत और वेस्टइंडीज की टीमें टेस्ट मैच में आमने-सामने हुई हैं तो ऐसा 5 बार हुआ है, जब दिन की समाप्ति तक कोई बल्लेबाज नर्विस नाइटी में खेल रहा हो। रोचक आंकड़ा यह है कि यह पांचों मौकों में से सिर्फ वेस्टइंडीज के दिग्गज प्लेयर गैरी सोबर्स ही अगले दिन शतक बना पाए थे। 1967 में चेन्नई में खेले गए टेस्ट के दौरान सोबर्स ने यह गजब रिकॉर्ड बनाया था।  बता दें कि टेस्ट क्रिकेट का यह 37वां मौका है, जब कोई बल्लेबाज दिन की समाप्ति पर 98 या 99 रन पर खेल रहा हो।

रोस्टन चेज बोले- मैंने सिर्फ अपनी गेम पर फोकस रखा

PunjabKesari

वहीं, मैच खत्म होने के बाद रोस्टन ने कहा कि मैंने सिर्फ समय लिया, जैसा कि मैंने पिछले टेस्ट में किया था। मैं यहां ज्यादा जोर से बल्लेबाजी नहीं सकता था, क्योंकि यहां की परिस्थितियां अलग हैं। मैंने अपने कोच के साथ अपनी बैटिंग पर काफी काम किया है। मैंने सिर्फ अपने गेम पर फोकस बनाए रखा। शुरू में मुझे लगा कि विकेट ज्यादा टर्न लेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।अब कल हम आगे की रणनीति पर चलेंगे।

.
.
.
.
.