Sports

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में एक अनोेखी जंग देखने को मिलेगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली, केन विलियमसन और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे करने से कुछ ही दूर हैं। कोहली को 6 हजारी बनने के लिए अभी 446 रनों की जरूरत है, जबकि विलियमसन के 5338 रन हैं। इस मामले में रूट को सिर्फ 40 रनों की जरूरत है।

आपकों बता दें कि कोहली अबतक 66 टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए खेल चुके है। जिसमे उन्होंने 53.4 की बेहतरीन औसत के साथ 5554 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में कोहली के पास 6000 रन पूरे करने का पूरा मौका होगा।रूट के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अबतक 69 टेस्ट मैच खेल लिए है, जिसमे रूट ने कुल 5960 रन बना लिए है। रूट इस उपलब्धि को कोहली और विलियमसन से पहले ही हासिल कर सकते हैं।

विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए अबतक 65 टेस्ट मैच खेल चुके है। न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज में केन विलियमसन के पास 6000 रन बनाने का पूरा मौका। अब देखना होगा इन तीनों खिलाड़ियों में से सबसे पहले कौन 6 हजारी बनता है।