Sports

नई दिल्लीः भारत को चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से हराकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पूरी टीम को जीत का श्रेय दिया, लेकिन उन्होंने इस बीच मोईन अली और सैम कुरेन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ना सिर्फ इस मैच बल्कि पूरी सीरीज में युवा खिलाड़ी सैम कुरेन ने काफी प्रभावित किया है। मोईन अली की बात करू तो मुझे लगता है, कि उनके आईपीएल का अनुभव काम आया है।

PunjabKesari

पूरी टीम को जीत का श्रेय देते हुए रूट ने कहा, ''इस जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है। हमारे लिए आज सुबह की शुरूआत कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन इसके बावजूद आज मैच जीतना बहुत खास है और यह हमारे टीम की मानसिक मजबूती और चरित्र को भी दर्शाता है। मोईन अली की तारीफ करते हुए बोले, ''हमारे तेज गेंदबाजो के पास बहुत ज्यादा स्किल्स है। यह विकेट पर तेज गेंदबाजों ने स्पिनरों के लिए रफ तैयार किया और उस रफ पर गेंद पड़ने से हमारे स्पिनरों ने काफी फायदा उठाया।

PunjabKesari

आगे रूट बोले, ''दिन के अंत में नतीजा हमारे लिए काफी शानदार है। कभी-कभी मौसम भी आपका साथ देता है और इस मैच में मौसम का भी हमें साथ मिला है। सच कहू तो वह आज हमारे इंग्लैंड की टीम का सबसे अच्छा गेंदबाज था। वह टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह टीम को बैलेंस प्रदान करता है। हम उसे नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए देख रहे है। हमाँरी टीम की बल्लेबाजी में गहराई है और यही इस सीरीज में हमारी सबसे बड़ी ताकत भी रही है।''