Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मशहूर फुटबॉलर और मैनचेस्टर यूनाइटेड के मुख्य खिलाड़ियों में शामिल क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सऊदी अरब के एक क्लब द्वारा 200 मिलियन पाउंड से अधिक का ऑफर मिला है। 37 वर्षीय रोनाल्डो का मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अगली गर्मियों तक अनुबंध है, लेकिन उन्होंने क्लब को सूचित किया कि वह नए सत्र से पहले क्लब छोड़ना चाहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोनाल्डो को एक बेनामी सऊदी अरब क्लब से दो वर्षों के लिए 233.23 मिलियन पाउंड का आकर्षक ऑफर मिला है। 

सऊदी अरब का यह क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को 25 मिलियन पाउंड का स्थानांतरण शुल्क का भुगतान करने को भी तैयार है। हालांकि रोनाल्डो इस प्रस्ताव को स्वीकार करने के इच्छुक नहीं हैं, क्योंकि अगले सत्र में चैंपियंस लीग में खेलने की उनकी महत्वाकांक्षा बनी हुई है। 

चेल्सी ने इन गर्मियों में रोनाल्डो को साइन करने का कोई प्रयास नहीं करने का फैसला किया है, हालांकि एटलेटिको मैड्रिड सहित अन्य क्लब अभी भी रुचि बनाए हुए हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने बार-बार जोर देकर कहा है कि रोनाल्डो बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन खिलाड़ी व्यक्तिगत कारणों के कारण क्लब के थाईलैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्री-सीजन दौरे पर नहीं गया था। 

मैनचेस्टर यूनाइटेड के नए प्रबंधक एरिक टेन हैग ने जोर देकर कहा है कि आने वाले सीजन के लिए यह अनुभवी फॉरवर्ड उनकी योजनाओं का महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था, हम इस सीजन के लिए रोनाल्डो के साथ योजना बना रहे हैं।  मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। 

यह पूछे जाने पर कि क्या रोनाल्डो साउदी अरब के क्लब में जाना चाहते हैं तो टेन हैग ने जवाब दिया, उन्होंने मुझे यह नहीं बताया है। मैंने पढ़ा है, लेकिन जैसा कि मैंने कहा है, क्रिस्टियानो बिक्री के लिए नहीं है, वह हमारी योजनाओं में है और हम एक साथ सफलता प्राप्त करना चाहते हैं।