Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पुर्तगाल से स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डों यूरोपीय चैंपियनशिप 2020 में खेल रहें हैं। हंगरी के खिलाफ दो गोल करके वह यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। लेकिन रोनाल्डो मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया पर भी छाए हुए हैं। यही कारण है कि वह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं। रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 300 से अधिक मिलियन फॉलोवर्स हो गए हैं। 

रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा 300 मिलियन फॉलोवर्स हो चुके हैं। वह ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं। इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोवर्स वाले भी वह पहले शख्स हैं। फैन फॉलोइंग के मामले में रोनाल्डो के आस-पास भी कोई नहीं है। हॉलीवुड के अभिनेता ड्वेन जॉनसन इंस्टाग्राम पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं। जॉनसन के 246 मिलियन फॉलोवर्स हैं। 

 

कोका कोला को करा दिया अरबों का नुकसान

दरअसल मैच से पहले प्रैस कॉन्फ्रैंस के लिए आए रोनाल्डो के सामने 2 कोका-कोला और एक पानी की बोतल सामने रखी हुई थी। लेकिन रोनाल्डो ने कोका-कोला की बोतल को उठाकर साईड पर रखा दिया। इसके बाद रोनाल्डो ने पानी की बोतल उठाई और मीडियाकर्मियों को कोका-कोला पीने की बजाय पानी पीने की सलाह दी। रोनाल्डो के ऐसा करने से कोका कोला कंपनी के शेयर 1.6 प्रतिशत तक गिर गए। जिससे कंपनी का मार्केट वैल्यू 242 अरब डॉलर से 238 अरब डॉलर पर पहुंच गई। महज रोनाल्डो के बोतल हटाने से ही कंपनी को 29 हजार 300 करोड़ रूपए का नुकसान हो गया है।

सोशल मीडिया से कमाई

पिछले साल आई एक रिपोर्ट के मुताबिक रोनाल्डो सोशल मीडिय प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शख्स हैं। मार्च 2019 से 2020 तक रोनाल्डो ने अकेले इंस्टाग्राम से 50.3 मिलियन डॉलर मिले। यह उनके क्लब जुवेंट्स द्वारा दी जा रही सैलरी (33 मिलियन डॉलर) से कहीं ज्यादा है।