Sports

नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 14वें मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर टूर्नामेंट में जीत का खाता खोल लिया है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के 94 रनों की पारी और क्रुणाल पांड्या के तीन, जसप्रीत बुमराह और मिचेल मैक्लेग्न के दो-दो जब कि हार्दिक पांड्या के एक विकेट की बदौलत टीम 46 रनों से जीतने में कामयाब रही। इस मैच में रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' से नवाजा गया।

जीतने के बाद रोहित ने बयान देते हुए कहा कि, "हमारे लिए मैच की शुरुआत अच्छी नहीं थी। मेरे हिसाब से उमेश यादव ने अच्छे क्षेत्र में गेदबाजी की और हमें शुरुआती दो लगातार झटके दे दिए। इस समय जरुरी था कि पिच पर पैर जमाए जाएं। पिच को नर्म देख मैंने पहले आराम से खेलना शुरु किया और टीम को बड़े स्कोर की ओर पहुंचाया।" इसी के साथ रोहित ने ओपनर इविन लुईस की बल्लेबाजी की खूब तारीफ की। रोहित ने कहा, "लुईस जब एक बार शुरु हो जाता है तो उसे रोकना विपक्षी टीम के लिए मुश्किल हो जाता है। खैर, यह हमारी पहली जीत है और हम अपनी यह लय आगे भी बरकरार रखेंगे।"

इससे पहले मैच में बेंगलुरु ने पहले टाॅस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 6 विकेट देकर 213 रन बनाए। जवाब में उतरी बेंगलुरु टीम के कप्तान कोहली को किसी भी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला और वे मुंबई से 46 रनों से हार गए।