Sports

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए एक या दो दिन में भारतीय टीम घोषित होने की उम्मीद है। ऐसे में नए टेस्ट कप्तान के चयन को लेकर प्रशंसकों में काफी जिज्ञासा है और इसकी पूरी संभावना है कि सफेद गेंद क्रिकेट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा को ही यह पद दिया जाए, जिससे वह सभी प्रारूपों में भारतीय कप्तान बन जाएंगे। 

समझा जाता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आला अधिकारियों और चयनकर्ताओं ने रोहित की भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है। श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयन के लिए चयनकर्ता औपचारिक रूप से अगले हफ्ते बैठक करेंगे और इसके बाद रोहित को आधिकारिक तौर पर नया टेस्ट कप्तान घोषित किया जाएगा। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार के बाद विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से यह पद खाली है। कोहली के पद छोड़ने के बाद बीसीसीआई ने टेस्ट कप्तानी के लिए कई नामों पर विचार किया। क्रिकबज की एक रिपोटर् के मुताबिक रोहित को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे, टी-20) में भारत का कप्तान बनाए जाने की पूरी संभावना है। हिट मैन रोहित ने पिछले साल भारत की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान का पदभार संभाला था।