Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की सराहना की है। हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि रोहित प्लान बी के साथ आने का तरीका ढूंढते हैं और गेंदबाजों को भी प्रोत्साहित करते हैं। सिराज पिछले डेढ़ साल में लगातार अच्छे प्रदर्शन से भारत की रेड-बॉल टीम में अपनी जगह पक्की करने में सफल रहे हैं। 

'हिटमैन' ने पिछले साल के अंत में विराट कोहली से सीमित ओवरों में कप्तानी की बागडोर संभाली और बाद में कोहली के इस साल जनवरी में टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद वह ऑल-फॉर्मेट कप्तान बन गए। सिराज ने कहा कि रोहित एक खिलाड़ी की मानसिक स्थिति को समझते हैं। जब भी मैदान पर कठिन समय होता है, तो वही (रोहित) होते हैं जो प्लान बी लेकर आते है और गेंदबाजों को खेल में बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है। 

इंग्लैंड के खिलाफ बचे एक टेस्ट को लेकर सिराज ने कहा कि अभी, हमारे पास इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलने से पहले कुछ समय है इसलिए अभी के लिए मैं अपने घर के पास के मैदान पर प्रशिक्षण ले रहा हूं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहा हूं, क्योंकि टी20 से टेस्ट में जीना एक बड़ा बदलाव है। टेस्ट क्रिकेट में उन लंबे स्पैल को फेंकने के लिए वास्तव में अपनी निरंतरता पर ध्यान देने की जरूरत है, और यह मेरा एकमात्र लक्ष्य होगा।