Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा आैर बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे हाल ही में 'वॉट द डक' शो में नजर आए। इस दाैरान इन दोनों बल्लेबाजों ने लंबी बातचीत की आैर रहाणे की जिंदगी से जुड़ी कई बातें सामने आई। रहाणे के दोस्तों के मुताबिक उन्हें पहले पार्टी करना और डांस करना बेहद पसंद था, लेकिन राहुल द्रविड़ से मुलाकात करने के बाद वह पूरी तरह से बदल गए। एंकर के इस बात पर रोहित ने पूरी सहमति दिखाई।

इस क्रिकेटर की वजह से कामयाब हुए रहाणे
रोहित ने कहा, ''हां. यह बिल्कुल सच है कि रहाणे के कामयाब होने के पीछे द्रविड़ का हाथ रहा।  राहुल द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ी का प्रभाव रहाणे के ऊपर जरूर पड़ा है।'' उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान रॉयल्स के लिए अजिंक्य रहाणे और राहुल द्रविड़ टीम के लिए ओपनिंग कर चुके हैं और इस दौरान रहाणे को उनसे काफी कुछ सीखने को मिला, मेरे हिसाब से यह मौका रहाणे के क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ।

रहाणे ने बताया कि जब वह राहुल द्रविड़ को नेट पर प्रैक्टिस करते हुए देखते थे तो उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलता था। कहीं ना कहीं उन्हें भी इस बात का एहसास था कि उनकी बैटिंग स्टाइल और द्रविड़ का बैटिंग करने का तरीका कुछ-कुछ एक जैसा ही था। इस लिहाज से उन पर बेहतर परफॉर्म करने का ज्यादा प्रेशर था।

भारतीय टीम 14 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट खेलने जा रही है। ऐतिहासिक इसलिए, क्योंकि अफगान की टीम पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। भारतीय टीम कोहली के बगैर मैदान पर उतरेगी आैर टीम की कमान रहाणे के हाथों में है।