IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 की चैंपियन विंडीज को धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया का सबसे अहम ऑस्ट्रेलिया दौरा है, जहां टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचें और युवा कंगारू टीम होगी। 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहला टी-20 मैच खेलेगी। 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी, लेकिन दुनिया के बेस्ट फिनिशरमैन महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट फैन्स को टीम में नजर नहीं आएंगे, चूंकि उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। धोनी की गैरमौजूदगी से शुरुआत से चर्चा हो रही है और अब रोहित शर्मा ने इस पर अपनी बात रखी है।

टीम में खलती है धोनी की कमी- रोहित शर्मा

Rohit Sharma Team India

टी-20 टीम इंडिया के कप्तान ‘द हिटमैन’ रोहित शर्मा इस मुद्दे पर खुलकर सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि टी-20 टीम में एमएस धोनी की कमी बिल्कुल खलती है और उनका टीम में बाहर रहना हमारे लिए वाकई में बड़ा नुकसान है। उन्होंने कहा कि बेशक हमने विंडीज के खिलाफ बेहतर खेल दिखाते हुए सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप की, लेकिन हमें धोनी की कमी खली और ऑस्ट्रेलिया जैसे अहम दौरे पर भी हमें उनकी कमी खलेगी।

टीम के लिए सबसे भरोसेमंद हैं धोनी, बढ़ाते हैं मनोबल- रोहित

MS Dhoni Team India

रोहित शर्मा ने कहा कि धोनी टीम के लिए सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। उनके पास बहुत तर्जुबा है, क्योंकि उन्होंने ना केवल भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेले हैं, बल्कि उन्होंने भारत को टी-20 वर्ल्ड कप भी जितवाया है। उन्होंने कहा कि धोनी की टीम में मौजूदगी सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाती है। टीम के तमाम खिलाड़ियों खासकर युवा खिलाड़ियों को उनके काफी कुछ सीखने को मिलता है।

अभी खत्म नहीं हुआ है धोनी का टी-20 करियर- चीफ सिलेक्टर

MSK Prasad And MS Dhoni

विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के लिए चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने जब टी-20 टीम की घोषणा की थी, तब एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि धोनी का टी-20 करियर खत्म नहीं हुआ है, बल्कि ये फैसला उनका विकल्प तलाशने के लिए लिया गया था। बता दें कि धोनी टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टी-20 मैच (93 मैच) खेलने वाले खिलाड़ी हैं। जिसमें उन्होंने 37.17 की औसत से 1487 रन बनाए हैं।

.
.
.
.
.