Sports

बेंगलुरू : अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली से कई बार ऋषभ पंत विकेट सस्ते में गंवा देते हैं लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि मिनटों में मैच की तस्वीर बदलने की उनकी काबिलियत के चलते वे उसकी स्वाभाविक शैली को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। रोहित ने यह भी कहा कि पंत से हालात और पिच के अनुरूप बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया है। पंत को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया।

बर्थडे स्पेशल : ऋषभ पंत के कुछ अविश्वसनीय रिकॉर्ड्स पर डालें एक नजर - happy  birthday rishabh pant - Sports Punjab Kesari

रोहित ने दूसरे टेस्ट के बाद कहा- हमें पता है कि वह कैसे बल्लेबाजी करता है और एक टीम के रूप में हम उसे स्वाभाविक खेल दिखाने की स्वतंत्रता देना चाहते हैं। लेकिन उससे कहा गया है कि मैच की स्थिति और पिच को भी ध्यान में रखे। उन्होंने कहा कि वह बेहतर होता जा रहा है। कई बार ऐसा भी होता है कि आप सिर धुनने लगते हैं कि उसने ऐसा शॉट क्यो खेला लेकिन हमें उसे उसी रूप में स्वीकार करना होगा, जैसे वह खेलता है।

फारूख इंजीनियर ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- उसके जैसा आत्मविश्वास किसी के  पास नहीं - farooq engineer praised rishabh pant no one has confidence like  him - Sports Punjab Kesari

उन्होंने कहा कि वह ऐसा खिलाड़ी है जो आधा घंटे या 40 मिनट में मैच का नक्शा बदल सकता है। उसकी विकेटकीपिंग भी बेहतरीन है और हर मैच में उसके प्रदर्शन में सुधार आ रहा है। डीआरएस के उसके फैसले भी स्टीक हो रहे हैं। टेस्ट कप्तानी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी हैं जो खेल को बखूबी समझते हैं और अपनी राय देते हैं। मेरी अपनी समझ है। कप्तानी के मामले में मेरा फलसफा यही है कि उस समय जो सही लगे, वही फैसला लो। मैं मैदान पर ही हालात का आकलन करता हूं।

रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन की भी तारीफ की। उन्होंने यह भी कहा कि टीम का दीर्घकालिन लक्ष्य विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचना है। उन्होंने कहा कि हम बहुत आगे की नहीं सोच रहे क्योंकि उससे काम नहीं चलेगा। हमें वर्तमान पर नजर रखनी होगी। छोटे-छोटे लक्ष्य बनाना जरूरी है।