Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में कोहली ब्रिगेड ने विंडीज पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया के हिटमैन, जर्सी नंबर-45 रोहित शर्मा ने अपनी तूफानी पारी से विंडीज की ओर से मिले 323 रनों के बड़े लक्ष्य को भी बौना साबित कर दिया। 8 गगनचुंबी छक्कों और 15 सरसराते चौकों की मदद से 117 गेंदों पर 152 रनों की नाबाद पारी खेलकर रोहित ने ना केवल टीम को 7.5 ओवर पहले जीत दिलवाई बल्कि एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना डाला जो उनसे पहले कोई खिलाड़ी नहीं बना पाया है।

रोहित ने तोड़ा क्रिकेट के ‘भगवान’ का रिकॉर्ड

PunjabKesari

दरअसल ये छठा मौका है जब रोहित ने वनडे में 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली है। विंडीज के खिलाफ अपनी इसी जबरदस्त पारी की बदौलत रोहित ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड कायम किया है। बता दें कि सचिन 150 रनों से ज्यादा का स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी थे और उन्होंने ये कारनामा 5 बार किया था। वहीं इसके बाद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या, विंडीज के क्रिस गेल, साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नंबर आता है, जिन्होंने 4-4 बार 150 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

विंडीज के खिलाफ रोहित का बेस्ट स्कोर

PunjabKesari

वनडे में 3 दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी इसी पारी की बदौलत विंडीज के खिलाफ बेस्ट स्कोर बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर भी आ गए हैं। इस मामले में भी रोहित ने सचिन को पीछे छोड़ दिया है। विंडीज के खिलाफ सचिन का बेस्ट स्कोर 141 रनों का रहा। सबसे पहले नंबर वीरेंद्र सहवाग का आता है, जिन्होंने विंडीज के खिलाफ 219 रन की पारी खेल खेली थी। वहीं सचिन के बाद अब रन मशीन विराट कोहली ने अपनी जगह बना ली है, उन्होंने इसी मैच में 140 रनों की शानदार पारी खेली है।

दूसरी पारी में टीम के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप

PunjabKesari

अपनी तूफानी शतकीय पारियों की बदौलत रोहित और विराट ने वनडे क्रिकेट में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सबसे बड़ी पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड भी बना डाला है। बता दें कि इस मैच में दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 246 रनों की साझेदारी हुई। इससे पहले ये रिकॉर्ड कोहली और गंभीर के नाम था। साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कोहली और गंभीर ने 224 रनों की साझेदारी की थी।

सहवाग ने ट्वीट कर दी बधाई

वहीं इस नए रिकॉर्ड पर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर रोहित शर्मा को बधाई दी, अपने ट्वीट ने उन्होंने लिखा, “डबल धमाका, कोहली और रोहित ने अपनी पारियों से लक्ष्य को काफी आसान बना दिया, छठी बार 150 से ज्यादा का स्कोर करने पर रोहित शर्मा को बधाई, ऐसा करने वाले आप पहले खिलाड़ी हैं, जबरदस्त उपलब्धि”।