Sports

नई दिल्ली : भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट ही नहीं बल्कि बैंक बैलेंस भी तेजी से बढ़ रहा है। क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) में जब से रोहित ने पांच शतक लगाए हैं तब से उनके विज्ञापन टाइअप 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ गए हैं। रोहित अभी 22 नैशनल और इंटरनेशनल ब्रॉन्डस के लिए प्रमोशनल इवैंट करते हैं। इससे उनकी सालाना आमदन भी 73 से 75 करोड़ रुपए बढ़ गई है।

रोहित शर्मा विज्ञापन

Rohit Sharma Photo, rohit sharma images, rohit sharma pic, रोहित शर्मा फोटो
विश्व कप से पहले रोहित शर्मा के पास करीब 12 विज्ञापन कंपनियां थीं लेकिन इसके बाद उन्होंने 10 और नई कंपनियों से टाइअप किए। इसका फायदा उन्हें इनकम में बढ़ौतरी के साथ मिला। रोहित शर्मा की प्रमोशनल गतिविधियों को संभालती कंपनी से जुड़े निखिल ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि निश्चित तौर पर रोहित के नाम का ब्रॉन्ड बड़ा हो गया है। 

रोहित शर्मा किनते पैसे कमाते है 

Rohit Sharma Photo, rohit sharma images, rohit sharma pic, रोहित शर्मा फोटो
अनुमान है कि रोहित शर्मा अब एक दिन के लिए करीब एक करोड़ की डील कर रहे हैं जिसमें साल में दो दिन प्रमोशनल इवैंट में हिस्सा लेना भी शामिल है। वहीं, रोहित से इस मामले में अभी विराट कोहली (Virat Kohli) आगे हैं। उनके पास भी रोहित जितने ही ब्रॉन्ड्स है लेकिन उनकी वैल्यू ज्यादा होने के कारण वह ज्यादा पैसे कमा रहे हैं।

रोहित शर्मा इन विदेशी कंपनियों के साथ जुड़े 

Rohit Sharma Photo, rohit sharma images, rohit sharma pic, रोहित शर्मा फोटो
रोहित शर्मा विदेशी कंपनियों एडिडास, शार्प, स्पोर्ट्स किंग्डम, प्रोटर, न्यू एरा, ट्रूसोक्स के लिए लगातार शूट कर रहे हैं। वहीं, भारतीय कंपनियों रिलीस्प्रे, रसना, ड्रीम-11, एरिस्टोक्रेट, हाईलैंडर, एएमएफएल, सिएट के साथ भी वह जुड़े हुए हैं।