Sports

जालन्धर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच ईडन गार्डन में खेले गए पहले टी-20 में भले ही भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली लेकिन इस मैच में भारत के दोनों ओपनर बुरी तरह फेल हुए। धवन जहां 3 रन बनाकर आऊट हुए तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा महज 6 रन बनाकर चलते बने। हालांकि ईडन गार्डन का यह टी-20 मैच रोहित शर्मा के लिए एक विशेष उपलब्धि भी लेकर आया। रोहित का यह रैगुलर कप्तान विराट कोहली की गैरहाजिरी में बतौर कप्तान 10वां मुकाबला था। ऐसे में वह ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं जिन्होंने पहले 10टी-20 में से सर्वाधिक 9 जीते हैं।

शोएब मलिक समेत 4 कप्तानों का रिकॉर्ड तोड़ा

Sports Rohit sharma

रोहित शर्मा से पहले यह रिकॉर्ड चार कप्तानों के नाम था। यानीकि पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक, सरफराज खान, ऑस्ट्रेलिया की ओर से माइकल क्लार्क, अफगानिस्तान की ओर से असगर अफगान अपने पहले 10 मैचों में 8 जीतकर यह रिकॉर्ड बनाए हुए थे जिसे अब रोहित ने 9 टी-20 मैच जीतकर तोड़ दिया है।

वनडे में सबसे तेज 200 छक्के लगा चुके हैं रोहित

PunjabKesarisports Rohit sharma

एशिया कप में जबरदस्त फार्म दिखाने वाले रोहित का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी खूब बोला। वह सीरीज के दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। इसके साथ ही उन्होंने दो सैंचुरी और एक अर्धशतक भी अपने नाम किया। हालांकि वेस्टइंडीज वनडे सीरीज उन्हें एक और बड़ी उपलब्धि भी देगी। वनडे सीरीज में रोहित शर्मा सबसे तेज 200 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी बना गए। रोहित ने यह कारनामा 187 पारियों में पूरा किया जबकि पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने यह 195 पारियों में बनाया था।