Sports

जालन्धर : आईपीएल की शुरुआती मैच को जीत न पाने की मुंबई इंडियंस की आदत इस बार भी नहीं सुधरी। मुंबई लगातार सातवीं बार अपना पहला मैच गंवा चुकी है। दिल्ली कैपिटल के खिलाफ वानखेड़े में खेले गए पहले मुकाबले में उनकी टीम को 37 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले खेलते हुए दिल्ली ने रिषभ पंत के 27 गेंदों में बनाए गए 78 रनों की बदौलत 215 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा किया था जिसे मुंबई हासिल नहीं कर पाई। मैच हारने के बाद रोहित ने अपनी कमियां पर बात की। कहा- हमने कई गलतियां की। अब जरूरी है कि अगले मैच में हम इन कमियों को दूर करे।

रोहित ने कहा- अधिकांश टीमों के लिए पहला गेम हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहता है। हमने आज बहुत सारी गलतियां कीं। हम गेंदबाजी करते हुए पहले 10 ओवरों में अच्छा खेल रहे थे लेकिन ऋषभ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की सारा खेल पलट गया। अभी बहुत सारे नए युवा सामने आए हैं जिन्हें समझने में समय लगता है। हमारे पास आज गेंदबाजी के लिए 6 विकल्प थे। हमने एक और स्पिनर को नहीं खिलाया क्योंकि हमें लगा कि पिच पेसरों के लिए मददगार होगी। लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं हो सकता।

टीम इंडिया ने कहा कि अब हमारी कोशिश अगले मैच के लिए बेहतर टीम संयोजन पर होगी। अगली टीम की ताकत और कमजोरियों को ध्यान में रखकर हम अपनी प्लेइंग इलैवन में बदलाव कर सकते हैं। वहीं, पिच के व्यवहार संबंधी बात करते रोहित ने कहा कि पिच अच्छी थी। गेंद बल्ले पर आ रही थी। किसी भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। युवी ने शानदार बल्लेबाजी की। अगर किसी ने शीर्ष चार में 70+ बना लिए होते तो हम मैच जीतने के काफी करीब होते।

.
.
.
.
.